परंपरागत अंदाज में होगा जेपी नड्डा का स्वागत, रायपुर में करेंगे बड़ा रोड शो

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा चार दिवसीय दौरे पर शुक्रवार यानी आज छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। इस दौरान वह पार्टी की राज्य इकाई तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रदेश भाजपा के नलनीश ठोकने ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा शुक्रवार को यहां पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे तथा बाद में वह आरएसएस की तीन दिवसीय राष्ट्रीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे।

नलनीश ठोकने ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद नड्डा का कांग्रेस शासित राज्य का यह पहला दौरा है। राज्य में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने बताया कि नड्डा पूर्वाह्न करीब 11 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल, रायपुर पहुंचेंगे।

एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद नड्डा युवा मोर्चा की बाइक रैली के साथ तेलीबांधा दीनदयाल उपाध्याय चौक पहुंचकर माल्यार्पण करेंगे। रायपुर आने के बाद भाजयुमो कार्यकर्ताओं की मोटरसाइकिल रैली के साथ भाजपा के जिला कार्यालय एकात्म परिसर पहुंचेंगे। भाजपा अध्यक्ष शनिवार से आरएसएस की तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे।

. इस दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 10 से 12 सितंबर तक जेपी नड्डा RSS के समन्वय समिति की बैठक में भी शामिल होंगे। आज रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में जेपी नड्डा की सभा है। इससे पहले रायपुर एयरपोर्ट से बाइक रैली की अगुवाई में जेपी नड्डा तेलीबांधा पहुंचेंगे। इसके बाद बीजेपी के जिला कार्यालय तक रोड शो करेंगे।

इसमें सड़क दोनों छोर में बीजेपी कार्यकर्ता स्वागत के लिए तैनात रहेंगे। इस दौरे के साथ जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ में बीजेपी के कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए रायपुर में एक बड़ा रोड शो भी करेंगे। भाजपा रोड शो निकलते हुए तेलीबांधा, मरीन ड्राइव , घड़ी चौक होते हुए भाजपा जिला कार्यालय एकात्म परिसर पहुंचेंगे। भाजपा जिला कार्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तमाम नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष साइंस कॉलेज स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम जाएंगे। साइंस कॉलेज स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में प्रदेशभर से 50,000 से ज्यादा कार्यकर्ता जुटने की अनुमान है।

दरअसल 2023 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव है, इस लिए बीजेपी ने साल भर पहले ही सक्रियता बढ़ा दी है। अगस्त में बीजेपी ने नेतृत्व में बड़ा बदलाव किया है। इसके बाद लगातार बड़े स्तर का प्रदर्शन किया जा रहा है। आज बीजेपी शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में जेपी नड्डा की सभा है। इससे पहले रायपुर एयरपोर्ट से बाइक रैली की अगुवाई में जेपी नड्डा तेलीबांधा पहुंचेंगे। इसके बाद बीजेपी के जिला कार्यालय तक रोड शो करेंगे। इसमें सड़क दोनों छोर में बीजेपी कार्यकर्ता स्वागत के लिए तैनात रहेंगे।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा स्वामी विवेकानंद रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद एयरपोर्ट पर ही भी हजारों कार्यर्कता जेपी नड्डा का परंपरागत अंदाज में भी स्वागत करेंगे। फिर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मोटरसाइकिल रैली से जेपी नड्डा के काफिले की अगुवाई करेंगे। यहां से पं. दीदयाल उपाध्याय चौक तेलीबांधा पहुंचेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत की पूरी जिम्मेदारी पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को दी गई है। इसके पहले भी हर घर तिरंगा अभियान और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रायपुर आगमन की पूरी जिम्मेदारी पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को दी गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले चुनाव के दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। जिस वजह से अभी से ही उन्हें हर कार्यक्रम में प्राथमिकता दी जा रही है।

पं. दीनदयाल उपाध्याय चौक तेलीबांधा से काफिला भव्य रोड शो के रूप में आगे बढ़ेगा, जहां रास्तेभर बीजेपी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। रोड शो के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए पुष्प वर्षा, ढोल नगाड़े, शंखनाद से स्वागत किया जाएगा और एकात्म परिसर में रोड शो सम्पन्न होगा। इसके बाद जेपी नड्डा एकात्म परिसर से साइंस कॉलेज मैदान कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए रवाना होंगे, जहां हजारों की संख्या में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा बीजेपी के प्रदेश कार्यालय जाएंगे। जहां आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोरग्रुप, प्रदेश पदाधिकारियों, विधायक और सांसदों की बैठक लेंगे।

राज्य में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के समय जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रभारी थे। उनके निर्देशन में हुए चुनाव में भाजपा को जीत मिली थी। केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद नड्डा केंद्रीय मंत्री की भूमिका में आ गए। प्रदेश प्रभारी रहने के दौरान उनको प्रदेश के हर भाजपा नेता की ताकत और कमजोरी का अंदाजा है। ऐसे में उनके प्रवास के दौरान वह सभी वरिष्ठ नेताओं से वन टू वन संवाद करेंगे। इस संवाद को मिशन 2023 के रूप में देखा जा रहा है। राजधानी में रोड शो करके नड्डा चार विधानसभा क्षेत्र में प्रभाव छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो राजधानी के रोड शो का संदेश, प्रदेश की हर विधानसभा सीट तक जाएगा। यही कारण है कि हर विधानसभा के रोड शो में 20-20 हजार से ज्यादा लोगों को सड़क पर लाने की तैयारी चल रही है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button